सीएम भगवंत मान कड़ी सुरक्षा में फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज, आतंकी पन्नू की धमकी के बाद छावनी में तब्दील हुआ लुधियाना

सीएम  भगवंत मान कड़ी सुरक्षा में फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज, आतंकी पन्नू की धमकी के बाद छावनी में तब्दील हुआ लुधियाना

पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के ग्राउंड लुधियाना में गणतंत्र दिवस समारोह होगा। चार लेयर की सुरक्षा के बीच सीएम राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान दो हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारियों और मुलाजिमों के हाथ में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। पीएयू को पुलिस की तरफ से किले में तबदील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस का सख्त पहरा है।

पूरे समारोह की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल के हाथ में है। वह अधिकारियों से जहां लगातार मीटिंगें कर रहे हैं वहीं, पल-पल की जानकारी लेकर सीनियर अधिकारियों को अपडेट कर रहे हैं। अधिकारियों से मिलने वाले आदेशों का लगातार पालन करवाया जा रहा है ताकि किसी तरह का कोई खतरा न हो।

विदेश में रहने वाले आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सीएम भगवंत मान को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है। उसने गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ऐसा करने को लेकर धमकियां दे रखी हैं। वह इससे पहले भी लगातार धमकियां देता रहता है। हालांकि पंजाब पुलिस किसी तरह का कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती। इस कारण सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रहे हैं।

पहली लेयर में पंजाब पुलिस का पहरा रहेगा, जो पीएयू के सभी गेटों पर तैनात रहेंगे। पीएयू में रहने वाले और वहां पढ़ाई करने वाले छात्रों के साथ-साथ अंदर काम करने वाले और पढ़ाने वाले हर एक का डाटा पुलिस ने अपने पास ले लिया है। पीएयू में दाखिल होने वाले और बाहर जाने वाले सभी को पूरी तरह से चेक करने के बाद ही आने-जाने दिया जाएगा।

दूसरी लेयर की सुरक्षा समारोह स्थल के बाहर रहेगी। तीसरी लेयर की सुरक्षा समारोह के अंदर भी मुलाजिम तैनात रहेंगे। सादी वर्दी में भी मुलाजिमों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। उसके बाद सीएम भगवंत मान के आसपास भी सुरक्षा का कड़ा चक्रव्यू रहेगा। पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल खुद सीएम भगवंत मान के साथ रहेंगे।

सुभानी बिल्डिंग चौक जा सकते हैं मान
गणतंत्र दिवस समारोह पूरा होने के बाद पंजाब में और भी मोहल्ला क्लीनिक खोलने की तैयारी की जा रही है। सीएम भगवंत मान लुधियाना में ही मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन करेंगे। बताया जा रहा है कि हलका सेंट्रल में सुभाणी बिल्डिंग के पास एक मोहल्ला क्लीनिक खोला जा रहा है, जहां मान जा सकते हैं।

क्या कहते हैं पुलिस कमिश्नर
पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल ने बताया कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। चार लेयर सुरक्षा में समारोह होगा। उन्होंने कहा कि दो हजार से ज्यादा पुलिस मुलाजिम सुरक्षा व्यवस्था में लगे हैं। पुलिस पूरी तरह से तैयार है और समारोह अच्छे तरीके से कराया जाएगा।

Related posts